Type Here to Get Search Results !

एसपी को एप्लीकेशन कैसे लिख सकते हैं - SP ko application kaise likhe in hindi

एसपी को एप्लीकेशन कैसे लिख सकते हैं - SP ko application kaise likhe in hindi

SP ko aavedan kaise likhe

पुलिस अधीक्षक को शिकायत पत्र कैसे लिखे

इस पोस्ट के द्वारा हम आपको जानकारी शेयर करेंगे कि हम एसपी को एप्लीकेशन कैसे लिख सकते हैं एसपी को एप्लीकेशन लिखने से पहले आपको एसपी के बारे में थोड़ी सी जानकारी शेयर कर दे कि एसपी का फुल फॉर्म सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस होता है जिसे हिंदी में पुलिस अधीक्षक कहते हैं।  

पुलिस अधीक्षक किसी भी जिले की पुलिस विभाग का या पुलिस फोर्स का मुखिया होता है वैसे तो एसपी रैंक के अधिकारी को डिप्टी पुलिस कमिश्नर कहा जाता है जो कि बड़े-बड़े शहरों में होते हैं जहां की जनसंख्या अधिक होती है एसपी रैंक पुलिस अधिकारी केंद्रीय और राज्य दोनों प्रकार के कर्मचारी होते हैं।


केंद्र की तरफ से आईपीएस रैंक के अधिकारी एसपी के काम करते हैं वहीं राज्य सरकार की तरफ से पुलिस अधिकारियों को एसपी के पद पर चयन किया जाता है.

तो अगर आप एसपी को आवेदन लिखना चाहते हैं जैसे किसी विशेष बातों की शिकायत के लिए एसपी को आवेदन लिखना चाहते हैं तो उसके लिए फॉर्मेट क्या होगा जैसे आपके पड़ोसी आपको धमकी देते हैं घर या सार्वजनिक दुकानों के बेजा कब्जा के खिलाफ शिकायत करना चाहते हैं ऐसे विषयों पर आप एसपी को लिखित शिकायत कर सकते हैं।

तो ऐसे ही शिकायत करने के लिए SP Application formate क्या होगा हम इस पोस्ट के द्वारा आपको बताएंगे कि कैसे हम एसपी को शिकायत पत्र लिख सकते हैं.

  जैसे अगर हमें FIR करना है तो थाना प्रबंधक के नाम से आवेदन देना होता है लेकिन आप पर्सनली किसी विशेष विषय के ऊपर एसपी को आवेदन लिखना चाहते हैं तो उसको अलग से एसपी के नाम से लिखना होगा।  

चलिए जानते हैं एसपी को एप्लीकेशन कैसे लिखे एसपी को शिकायत पत्र लिखने का तरीका क्या है पुलिस अधीक्षक को पत्र कैसे लिखें

SP को शिकायत पत्र कैसे लिखें

पुलिस अधीक्षक को पत्र कैसे लिखें

सेवा में,

         श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय

         पुलिस स्टेशन का नाम लिखें जिला का नाम राज्य का नाम

विषय- दबंग पड़ोसी द्वारा बार-बार धमकियां देने की शिकायत विषयक

महोदय,

                सविनय निवेदन है कि मेरा नाम……….. पता ……(अपना पूरा पता लिखें) का निवासी हूं मेरे पड़ोस में रहने वाले………( पड़ोसी का नाम व पिता का नाम लिखें ) द्वारा आए दिन कई तरह के मानसिक दुर्व्यवहार किया जाता है गाली गलौज भी किया जाता है जिसके कारण मेरे अपने घर पर भी रहना मुश्किल हो गया है उनके द्वारा गाली गलौज करना आम बात हो गई है बिना कोई कारण के घर पर आकर धमकियां देते रहता है जिसके कारण मेरा पूरा परिवार भयभीत है।  

       दबंग पड़ोसी द्वारा बार-बार शराब पीकर और अपने कुछ शराबी दोस्तों को बुलाकर घर के बाहर धमकी देता है मेरे द्वारा बोलने पर मारने की बात करता है इससे मेरा पूरा परिवार डर के साये में जी रहा है। मुझे अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर बड़ी चिंता है मेरे परिवार को सुरक्षा प्रदान करते हुए उचित कार्यवाही करने की महान कृपा करें।  कृपया करके हमारी मदद करें।  

धन्यवाद

हस्ताक्षर

आवेदक

नाम

पता

गवाह के सिग्नेचर

1……………

2…………..

इस तरह से आप एसपी को आवेदन पत्र लिख सकते हैं आपके द्वारा पुलिस को दी गई जानकारी भविष्य में होने वाली अनहोनी से बचाने मे मदद करती है।  

sp ko application kaise likhe in hindi

उम्मीद करते हैं आपको यह जानकारी एसपी को आवेदन पत्र कैसे लिखें पुलिस अधीक्षक को आवेदन पत्र लिखने का नमूना क्या है एसपी को प्रार्थना पत्र कैसे लिखें की जानकारी आपको मिल गया होगा जिस विषय पर आवेदन पत्र लिखना चाहते हैं विषय वाले ऑप्शन में उस विषय को आपको डालना है और विषय से संबंधित उसकी थोड़ी सी जानकारी आपको नीचे संदर्भ में लिख देना है

इस तरह से आप जिस विषय की भी शिकायत करना चाहते हैं जिस विषय के बारे में एप्लीकेशन लिखना चाहते हैं वह इस फॉर्मेट के हिसाब से बना कर एसपी को आवेदन पत्र लिख सकते हैं


आपको जरूर एसपी को प्रार्थना पत्र लिखने का नमूना पसंद आया होगा और नई जानकारी जानने के लिए हमारे इस साइट पर विजिट करते रहे और अपने सवालों का में कमेंट करना जरूर भेजें.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Ads Section